Sunday, November 25, 2018

"IQ Option" से धन कमाएं



व्यापार एक उच्च जोखिम वाला क्षेत्र है जहां आप या तो अपनी पूंजी को दोगुना या यहां तक कि तीन मिनट में खो सकते हैं। इसलिए बाइनरी विकल्प आपको केवल तभी सूट देगा यदि आप अपने निवेश पर जोखिम लेना चाहते हैं।

कई बाइनरी व्यापारियों और प्लेटफॉर्म हैं। लेकिन आज मैं आपको सबसे लोकप्रिय और उपयोगकर्ता के अनुकूल बाइनरी विकल्प प्लेटफार्म का उपयोग करने का सुझाव देने जा रहा हूं जिसे "आईक्यू विकल्प" कहा जाता है। आईक्यू विकल्प बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल है और आप अपने पैसे को बहुत तेज़ी से वापस ले सकते हैं।

आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके या पंजीकरण फॉर्म भरकर पंजीकरण कर सकते हैं।

        

General Risk Warning:
The financial products offered by the company carry a high level of risk and can result in the loss of all your funds. You should never invest money that you cannot afford to lose.






सबसे मूल्यवान बात यह है कि आप अपने सभी फोन अपने मोबाइल फोन से भी कर सकते हैं। यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए सबसे उन्नत और परिष्कृत मोबाइल एपीपी प्रदान करता है। इसलिए आप अपने मोबाइल फोन का उपयोग करके अपने पैसे का व्यापार भी कर सकते हैं।

                                                यहां से मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

General Risk Warning:
The financial products offered by the company carry a high level of risk and can result in the loss of all your funds. You should never invest money that you cannot afford to lose.





एक और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आईक्यू विकल्प आपको अभ्यास करने के लिए 10000 डॉलर के साथ डेमो खाता प्रदान करेगा। इसके नवीकरणीय भी। इसलिए आप इसे अपने विचारों से अभ्यास कर सकते हैं और तकनीकों और पैटर्न को अपने तरीके से पहचान सकते हैं।


..... चलो व्यापार कैसे करें ......



तो, ऊपर आईक्यू विकल्प मंच की तस्वीर है। भले ही आप इसे बहुत जटिल मानते हैं, लेकिन इसमें उन सभी चीजों को शामिल किया गया है जिन्हें आपको व्यापार करने की आवश्यकता है। । अब देखते हैं कि हम इस पर व्यापार कैसे कर सकते हैं।

सबसे पहले आप देख सकते हैं कि दो लाइनें हैं। एक घड़ी के संकेत के साथ एक सफेद रेखा है और दूसरा एक लाल रेखा है। प्रवृत्ति को सफेद रेखा तक पहुंचने से पहले आपको अपना व्यापार करना होगा और प्रवृत्ति लाल रेखा तक पहुंचने पर बंद हो जाएगी।

तो इस तरह आप अपना व्यापार डाल सकते हैं। मुट्ठी आपको परिभाषित करना है कि आप किस मूल्य का व्यापार करेंगे। वह स्ट्राइक कीमत है।



जैसा कि चित्र में दिखाया गया है, आप राशि बॉक्स में अपना स्ट्राइक वैल्यू डाल सकते हैं।

फिर जब, ट्रेंड लाइन सफेद रेखा तक पहुंचने से पहले आप "PUT" या "CALL" बटन पर क्लिक कर सकते हैं और एक बिंदु परिभाषित कर सकते हैं।



यदि आप "CALL" बटन पर क्लिक करते हैं जिसका अर्थ है कि आप कहते हैं कि ट्रेंड लाइन इस बिंदु से ऊपर हो जाएगी जब यह लाल रेखा तक पहुंच जाएगी।

यदि आप "PUT" बटन पर क्लिक करते हैं जिसका अर्थ है कि आप कहते हैं कि इस बिंदु से ट्रेंड लाइन डाउन हो जाएगी जब यह लाल रेखा तक पहुंच जाएगी।




फिर आपको तब तक इंतजार करना पड़ेगा जब तक कि ट्रेंड लाइन लाल रेखा तक न पहुंच जाए। यदि आपने अपने व्यापार को "PUT" के रूप में परिभाषित किया है और ट्रेंड लाइन नीचे आपके व्यापार बिंदु पर रेखांकित है, तो आपको लाभ मिलेगा। जैसा कि उपर्युक्त चित्र में दिखाया गया है, मैंने स्ट्राइक वैल्यू को 1 डॉलर के रूप में परिभाषित किया है और "PUT" व्यापार परिभाषित किया है। फिर प्रवृत्ति मैंने परिभाषित पिंट के नीचे लाल रेखा तक पहुंची। इसलिए मुझे लाभ के रूप में 0.74 डॉलर मिल गया। मेरे स्ट्राइक वैल्यू से 70%


इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उस बिंदु का चयन करना जहां आपको "PUT" या "CALL" करने की आवश्यकता है। आपको इसे पहचानने का अपना तरीका बनाना है। उपयोग करने के लिए मंच में आपके पास कई संकेतक उपलब्ध हैं। आप डेमो खाते से अभ्यास कर सकते हैं और अपनी ट्रेडिंग तकनीकों का परीक्षण कर सकते हैं। लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप हमेशा अपना पैसा खोने का जोखिम रखते हैं।


आप अपने पैसे को अपने क्रेडिट / डेबिट कार्ड से या "Skrill" से भी जमा कर सकते हैं।

इस वीडियो को भी देखें। इसमें एक संक्षिप्त परिचय है और आपको जो कुछ जानने की जरूरत है।